नवंबर 18, 2018

खुशखबरी : आज से सेवा प्रारंभ

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड की सेवा आज से जानकीनगर के उपभोक्ताओं को मिलनी प्रारंभ हो जायेगी।

जिन उपभोक्ताओं के पास पहले से कार्ड है, वे आज से पतंजलि के उत्पाद अपने कार्ड से खरीद सकते हैं। पतंजलि के उत्पाद "हरिद्वार से हर द्वार तक" पहुँचाने के लिए पतंजलि स्वदेशी वाहन आपकी सेवा में लगातार चल रहा है।
पूरे बिहार में जानकीनगर ही एक ऐसा गॉंव है जहॉं यह सेवा प्रारंभ हो रही है। अभी तक कम से कम प्रखंड स्तर या उससे उपर के शहर में ही यह सेवा प्रारंभ हो रही है। प्रथम चरण में 100 उपभोक्ता को कार्ड मिलेगा।

पतंजलि एक खास तरह का डिजिटल कार्ड लायी है. इसका नाम 'स्वदेशी स्मृद्ध‍ि' कार्ड रखा गया है. इसके जरिए पतंजलि स्वदेशी वाहन से खरीदारी करने पर 5 से 10 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा 5 लाख तक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस भी मिलेगा.
किसी भी आम डेबिट और क्रेडिट कार्ड की तरह दिखने वाले स्‍वेदशी समृद्धि कार्ड के जरिए पतंजलि के प्रोडक्‍ट खरीदने पर 10 फीसदी तक कैशबैक मिलेगा। साथ ही कार्डधारक के परिवार को किसी दुर्घटना में मौत होने की स्थिति में 5 लाख रुपए तक का बीमा कवर भी मिलेगा।
कंपनी का यह कार्ड कोई भी हासिल कर सकता है। इसकी फीस मात्र 100 रुपए है। कार्ड की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

क्‍या है पतंजलि स्‍वेदशी समृद्धि कार्ड?

पतंजलि स्‍वदेशी समृद्धि कार्ड एक तरह का शॉपिंग कार्ड है। पतंजलि उत्पाद के शॉपिंग करने के लिए आपको इस कार्ड में टॉपअप या रीचार्ज करना होगा। इसके जरिए पतंजलि के किसी भी मेगा स्‍टोर, चिकित्‍सालय, आरोग्‍य केंद्र या स्वदेशी वाहन से अगर आप खरीददारी करेंगे तो कंपनी आपको 10 फीसदी तक का कैशबैक और 5 लाख रुपए का फ्री बीमा कवर मुहैया कराएगी। यह एक तरह का शॉपिंग डेबिट कार्ड होगा।  

कार्ड रखने के फायदे
पतंजलि के प्रोडक्‍ट खरीदने पर आपको 10 फीसदी तक कैशबैक मिलेगा। आपके खर्च और परचेज के हिसाब से आपको 5 से 10 फीसदी के बीच कैशबैक दिया जाएगा। कार्ड के साथ आपको 5 लाख रुपए का बीमा कवर भी मिलेगा। पतंजलि इससे होने वाले सारे प्रॉफिट को धर्मार्थ कार्यों में खर्च करेगी। 5 लाख का कवर और 10 फीसदी का कैशबैक पाने के लिए कुछ नियम और शर्तों का भी पालन करना होगा।


कैसे मिलेगा कार्ड
आप यह कार्ड स्वदेशी वाहन से हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको 100 रुपए भुगतान करना होगा।  

कैसे मिलेगा 10 फीसदी तक का कैशबैक  
आप पतंजलि स्‍वदेशी समृद्धि कार्ड के जरिए पतंजलि के प्रोडक्‍ट पर 10 फीसदी तक का कैशबैक हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ नियम और शर्तों का पालन करना होगा। अगर आप कार्ड में एक बार में 4000 रुपए तक का टॉपअप करते हैं तो पतंजलि आपको 5 फीसदी का कैशबैक देगी। यानी 200 रुपए का कैशबैक आपको मिलेगा। अगर आप 4001 रुपए या इससे ज्‍यादा का टॉपअप करते हैं तो आपको 7 फीसदी का कैशबैक दिया जाएगा। किसी स्‍टोर से 5001 रुपए या इससे ज्‍यादा की खरीददारी करने पर 3 फीसदी की एक्‍स्‍ट्रा छूट जाएगी। यानी अगर आपने कार्ड में 5001 रुपए का टॉपआप किया और उतने की ही खरीददारी की तो 7+3 यानी 10 फीसदी का लाभ मिलेगा।

कैशबैक और कार्ड से शॉपिंग की लिमिट के बारे में..

एक दिन में 9999 रुपए से ज्‍यादा की शॉपिंग नहीं कंपनी की ओर से कार्ड मुफ्त नहीं दिया जाएगा। इसके लिए आपको 100 रुपए की फीस चुकानी होगी। पहला टॉपअप कम से कम 500 रुपए का होना चाहिए। कार्ड के जरिए आप एक दिन में 9999 रुपए से ज्‍यादा की शॉपिंग नहीं कर सकते हैं। एक महीनें में आपको 50,000 रुपए से ज्‍यादा के टॉपअप की इजाजत नहीं होगी। कैशबैक की लिमिट भी निर्धारित है। महीने में आप एक कार्ड पर 1000 रुपए से ज्‍यादा का कैशबैक हासिल नहीं कर सकते हैं।
कैसे करेंगे कार्ड का इस्तेमाल

पहली बार 500 रुपये का टॉप अप करवाना होगा।

एक्सीडेंटल इंश्योरेंस की शर्तें

आपको 5 लाख तक का कवर मिलेगा,एक्सीडेंट के पिछले 6 महीने में 6 हजार रुपये की शॉपिंग करेंगे करने पर 5 लाख रूपये का लाभ मिलेगा।

प्रथम चरण में मात्र 100 कार्ड उपलब्ध हो रहा है, जिसके लिए "पहले आओ-पहले पाओ" के आधार पर पंजीयन हो रहा है। आपको अपना आधार नंबर, नाम, पिता/पति का नाम, पता, जन्मतिथि, ईमेल, नोमनी का नाम और नोमनी से संबंध के साथ 100/-₹ जमा करना है। कार्ड आते ही आपको एस० एम० एस० से सूचित किया जायेगा और कम से कम 500/-₹ भुगतान करने पर आपके द्वारा दी गई राशि को कार्ड पर लोड कर आपको कार्ड दे दिया जायेगा। कार्ड मिलने के रात 12 बजे आपको आपका कैशबैक मिल जायेगा। कार्ड मिलने के साथ आप उससे खरीददारी कर सकते हैं।

Call 2 us- 8448447719