जनवरी 20, 2019

17 ने भाग लिया, शहनवाज पहले रहे

बीएसटी द्वारा नवोदय तैयारी परीक्षा -1- 2019 आयोजित और तत्पश्चात परीक्षा परिणाम जारी
image1.jpeg
जानकीनगर(पूर्णिया): भारत स्वाभिमान ट्रस्ट जानकीनगर द्वारा नवयुग विद्या विहार रामनगर में रविवार को नवोदय तैयारी परीक्षा-1-2019 आयोजित की गई, जिसमें नवयुग विद्या विहार रामनगर में नवोदय की तैयारी कर रहे 17 बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा के तत्पश्चात  काॅपी का मूल्याकंन कर परीक्षा परिणाम जारी किया गया, जिसमें शाहनवाज आलम प्रथम, सुमन कुमार द्वितीय एवं मिस्टर कुमार, पाकिजुर रहमान, अंकित राज, प्रेम कुमार, बादल कुमार, सुप्रिया कुमारी ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।
image2.jpeg
 नवयुग विद्या विहार रामनगर के निदेशक इंजीनियर कुमोद कुमार ने कहा है कि हमारे विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों का मूल्याकंन करना भारत स्वाभिमान ट्रस्ट जानकीनगर का सराहनीय प्रयास है, इसके लिए आभार व्यक्त करता हूँ। केन्द्राधीक्षक की भूमिका में अभिषेक आनंद एवं मुख्य परीक्षक की भूमिका में अक्षय कुमार ब्याहुत थे।

केन्द्राधीक्षक अभिषेक आनंद ने कहा है कि नवोदय तैयारी परीक्षा किसी विद्यालय विशेष के लिए नहीं है। जो विद्यालय हमें परीक्षा आयोजित करने की सहमति देता है, वहां हम परीक्षा आयोजित करते हैं। चाहे किसी भी विद्यालय के परीक्षार्थी जो नवोदय की तैयारी कर रहे हैं, परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन लिंक https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSe1PIo0J1ML6WqQwhEOA8YXvzc8BM0MDbeOcuvLAJOOB5A4xg/viewform 
है। अगली परीक्षा फरवरी के प्रथम रविवार को लिये जाने की घोषणा करते हुए श्री अक्षय कुमार ब्याहुत ने बताया कि हमने बच्चों के आपसी प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने के लिए यह आयोजन किया है। आवश्यकता होने पर हम प्रतिभावान बच्चों को नि:शुल्क अतिरिक्त शिक्षण की व्यवस्था भी कर सकते हैं। अधिक से अधिक और विभिन्न संस्थानों के बच्चे के इस परीक्षा में शामिल होने पर भारत स्वाभिमान द्वारा प्रोत्साहन भी दिया जायेगा।
इस अवसर पर भारत स्वाभिमान के सचिव श्री रजनीश रमण ने कहा है कि हमारे संगठन के हर सदस्य अपने-अपने विशेषज्ञ क्षेत्र में योगदान देते हैं। नवयुग विद्या विहार के निदेशक श्री कुमोद कुमार, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक श्री अभिषेक आनंद और भारतीय गुरू परंपरा के संवाहक श्री अक्षय कुमार ब्याहुत अपने क्षेत्र के साथ साथ-साथ शिक्षा और संगठन में भी बड़े दायित्वों का निर्वहन करते हैं, इसलिए इसके लिए भारत स्वाभिमान के इन तीनों सदस्यों को हर पखवारा परीक्षा आयोजित करने का दायित्व दिया गया और इन्होंनें अपने दायित्व का शत-प्रतिशत प्रमाणिक रूप से निर्वहन किया है, इसके लिए हम इन्हें धन्यवाद समर्पित करते हुए आभार व्यक्त करते हैं। भारत स्वाभिमान के कोषाध्यक्ष श्री विमल कुमार ने कहा कि हम अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन खुद आगे बढ़कर करते हैं। आज तक हमारा संगठन बिना कोई चंदा लिये समाज में खड़ा है और आगे भी खड़ा रहेगा। नवोदय प्रवेश की तैयारी कर रहे बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए हमने एक कदम बढाया है। अभिभावक, संस्थान भी कुछ कदम बढाये-हम साथ चलने को तैयार हैं। जो भी संस्थान हमें आमंत्रित करेगा, हम उनके यहॉं सौ प्रतिशत प्रमाणिकता के साथ परीक्षा आयोजन के लिए तैयार हैं। बच्चों के प्रोत्साहन के लिए कोष की कमी नहीं होने दी जायेगी। बहुत जल्द ही हम परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र को प्रोत्साहन की घोषणा कर देंगें। आज भी हमारे संगठन को मासिक दान देने वाले सदस्य मंदिर के नींव की पत्थर की तरह सहयोग कर रहे हैं।