जनवरी 25, 2019

प्रतियोगिता में भाग लेने से पीछे क्यों?

भारत स्वाभिमान द्वारा नवोदय प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी के बीच स्वस्थ प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। पहली परीक्षा में नवयुग विद्या विहार के 17 बच्चों ने भाग लिया। 
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक श्री अभिषेक आनंद के केन्द्राधीक्षक एवं मुख्य परीक्षक श्री अक्षय कुमार ब्याहुत के कुशल नेतृत्व में परीक्षा का सफल आयोजन नवयुग विद्या विहार में ही किया गया, क्योंकि हमें केवल नवयुग विद्या विहार के छात्रों का आवेदन प्राप्त हुआ था।
अब हमें बनमनखी के बच्चों का भी आवेदन प्राप्त हो रहा है, इसलिए आगामी परीक्षा चोपड़ा बाजार में कराने पर विचार हो रहा है, लेकिन चोपड़ा बाजार के दूसरे शिक्षण संस्थान से उत्साहवर्धक संख्या में आवेदन प्राप्त नहीं होने से हम अचंभित हैं।  
यह प्रतियोगिता पूर्णत: भारत स्वाभिमान के द्वारा कराया जा रहा है और इसमें भाग लेने के लिए किसी संस्थान के सहमति की जरूरत नहीं है।
यदि आपके भी आस-पास नवोदय की तैयारी करने वाले छात्र हैं तो आप भी उन्हें प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित कीजिए। परीक्षा में भाग लेना पूर्णत: नि:शुल्क है। केवल ऑनलाईन फार्म भर देना है। ऑनलाइन फार्म भरने का लिंक है-
दूसरी परीक्षा रविवार 3 फरवरी 2019 रविवार को सुबह 10 बजे से है। 31 जनवरी 2019 तक प्राप्त आवेदन के आधार पर परीक्षा केन्द्र की सूचना इस बेबसाईट पर और परीक्षार्थी के मोबाईल पर दे दी जायेगी। 
परीक्षा में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को भारत स्वाभिमान द्वारा प्रोत्साहन भी दिया जायेगा। 

Call 2 us- 8448447719